Himachal Board Result 2024- हिमाचल में आज घोषित होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, छात्र ऐसे चेक कर सकेंगे परिणाम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला। Himachal Pradesh 10th Result Announce Today:हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं कक्षा के नियमित विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा का परिणाम मंगलवार सुबह 10.30 बजे घोषित करेगा। वार्षिक परीक्षा के लिए 91

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला। Himachal Pradesh 10th Result Announce Today:हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं कक्षा के नियमित विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा का परिणाम मंगलवार सुबह 10.30 बजे घोषित करेगा। वार्षिक परीक्षा के लिए 91,183 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया था। परीक्षाएं दो से 21 मार्च तक संचालित की गई थीं।

loksabha election banner

परिणाम जल्द घोषित करने के लिए शिक्षा बोर्ड ने मूल्यांकन केंद्रों की संख्या 45 से बढ़ाकर 51 की थी। शिक्षा बोर्ड ने मूल्यांकन केंद्रों से ही एप के माध्यम से अंकों को फीड करने की प्रक्रिया शुरू की थी। इससे पहले मूल्यांकन केंद्रों में उत्तरपुस्तिकाओं को चेकिंग के बाद बोर्ड कार्यालय लाया जाता था तथा फिर अंकों को फीड किया जाता था।

शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित किया जाएगा। पिछले सप्ताह ही जमा दो परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

छात्र ऑनलाइन माध्यम से हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) धर्मशाला की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर नतीजों की जांच कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए विद्यार्थियों को रोल नंबर दर्ज कर परिणाम चेक कर सकते हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

KK Pathak: एक्शन मोड में केके पाठक का शिक्षा विभाग, अब इस जिले के शिक्षकों पर गिरी गाज; ये है वजह

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, औरंगाबाद। KK Pathak News सरकारी विद्यालयों की जांच लगातार हो रही है। विभिन्न पदाधिकारियों एवं कर्मियों के द्वारा विद्यालयों की जांच की जा रही है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now